Monday 25 September 2017

Muzko Tanha Jamane Ne Kar to Dia, Yad Fir Bhi Tumhari Bhula Na Sake




मुझको तन्हा ज़माने ने कर तो दिया
याद फिर भी तुम्हारी भुला ना सके
दिल के तुकडे ज़माने ने लाखों किये
नाम फिर भी तुम्हारा मिटा ना सके

रात भर रौशनी कर रहीं बिजलियाँ
मेरे दिल का अँधेरा हटा ना सके
बेवफा कैसे हो जाये चाहत मेरी
जो जफ़ाएं जहाँ से छुपा ना सके

मेरे अश्कों से जलता रहा मेरा दिल
बूँद बारिश की जिसको बुझा ना सके
इस क़दर  मिट गए हैं निशाँ प्यार  के
राख भी प्यार की हम दिखा ना सके

            - नीतू ठाकुर

IN ENGLISH

Muzko tanha jamane ne kar to dia, 
Yad fir bhi tumhari bhula na sake,
Dil ke tukde zamane ne lakho kiye, 
Nam fir bhi tumhara mita na sake,

Rat bhar roshni kar rahi bijliyan, 
Mere dil ka andhera hata na sake,
Bewafa kaise ho jaye chahat meri, 
Jo japhaye jahan se chupa na sake,

Mere ashkon se jalta raha mera dil, 
Bund barish ki jisko buza na sake,
Is kadar mit gaye hai nisha pyar ke, 
Rakh bhi pyar ki hum dikha na sake

- Nitu Thakur 

7 comments:

  1. तन्हाइयां ही ताउम्र साथ देती हैं....

    ReplyDelete
  2. वाह्ह...बहुत ख़ूब...लाज़वाब👌👌
    नीतू हृदयस्पर्शी पंक्तियाँ लिखी है आपने..
    मेरे अश्कों से जलता रहा मेरा दिल
    बूँद बारिश की जिसको बुझा ना सके
    इस क़दर मिट गए हैं निशाँ प्यार के
    राख भी प्यार की हम दिखा ना सके
    बहुत अच्छी लगी👌

    ReplyDelete
    Replies
    1. प्रिय श्वेता जी बहुत बहुत आभार। पेपर लिखने के बाद परीक्षा फल के इंतजार जैसे आलम में आप की प्रतिक्रिया पास होने की मुहर लगा गई।

      Delete
  3. प्रिय नीतू यादों से त्रस्त आक्रांत मन के स्वर बहुत ही मर्मस्पर्शी हैं | बहुत अच्छा लिखा आपने -- हमेशा की तरह --- सस्नेह --

    ReplyDelete
    Replies
    1. रचनाकार सिर्फ लिखता है,अच्छे या बुरे का फैसला पढ़नेवाला ही कर सकता है।आप ने इस रचना को पसंद किया आप का बहुत बहुत आभार।

      Delete
  4. लाजवाब रचना नीतू जी

    ReplyDelete

Sanam Ab Muskurao Tum

हमें खोकर हमीं को याद करना भूल जाओ तुम  मिली है तुमको आजादी सनम अब मुस्कुराओ तुम  बहुत चुभती थी मेरी फिक्र मेरी बेतुकी बातें  न...

Meri Har Sham Tera Intjar Karti Hai...